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power weeder tractor Birla company Honda engine

on 14 October
user_Rishi Krishi Mitra
Rishi Krishi Mitra
Farmer Khunti, Jharkhand•
on 14 October

power weeder tractor Birla company Honda engine

More news from Jharkhand and nearby areas
  • झारखंड में स्कॉलरशिप का आंदोलन हुआ सफल हेमंत सोरेन ने कहा?नहीं मिल पाएगा स्कॉलरशिप।#jharkhand।
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    झारखंड में स्कॉलरशिप का आंदोलन हुआ सफल हेमंत सोरेन ने कहा?नहीं मिल पाएगा स्कॉलरशिप।#jharkhand।
    user_Objectionnews
    Objectionnews
    Media company Ranchi, Jharkhand•
    7 hrs ago
  • पैसे लेकर महिला ने कराया था गैंग रेप का झूठा केस, पुलिस ने की तफ्तीएस, महिला समेत पांच आरोपी गिरफ्तार। दिनांक-12.12.25, धारा-308(5)/231/308(4)/76/352/चान्हों थाना कांड सं० 181/25 351(2) (3)/61(2) भा०न्या०सं०-2023 के अनुसंधान के क्रम में प्राथमिकी नामजद अभियुक्त साबिर खान, नसीम अहमद, नसीहा खातून, विक्की खान, इम्तेयाज आलम को वादी के विरुद्ध मारपीट, रंगदारी मांगने एवं अपराधिक अतिचार करते हुए महिला के साथ छेड़छाड़ के आरोप में दिनांक-13.12.25 को पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार किया गया। कांड के अनुसंधान के क्रम में यह बात प्रकाश में आयी है कि अभियुक्त साबिर खान एवं नसीम अहमद के द्वारा पूर्व के दुश्मनी को लेकर अपने ही गाँव के सद्दाम अंसारी एवं अन्य के विरुद्ध फर्जी तरीके से षडयंत्र के तहत् नसीहा खातून को फर्जी गैंग रेप का केस करने के लिए पैसे देकर तैयार किया गया एवं षडयंत्र के तहत् दिनांक 02.09.2025 को बेड़ो पहुँचकर फर्जी घटनास्थल का चिन्हित किया गया एवं फर्जी गवाह बनाते हुए अभियुक्तों के विरुद्ध झूठा केस बेड़ों थाना में थाना कांड सं0-85/25 दर्ज करवाया गया। चूंकि साबिर खान बलसोकरा के एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं जिसका दुरुपयोग करते हुए कांड के अनुसंधान को प्रभावित करने का काम किया गया एवं अनुसंधान में व्यवधान उत्पन्न किया। सभी अभियुक्तों ने अपना अपना स्वीकारोक्ति बयान दिया जिसमें सभी अपना अपराध को स्वीकार किये हैं।
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    पैसे लेकर महिला ने कराया था गैंग रेप का झूठा केस, पुलिस ने की तफ्तीएस, महिला समेत पांच आरोपी गिरफ्तार। दिनांक-12.12.25, धारा-308(5)/231/308(4)/76/352/चान्हों थाना कांड सं० 181/25 351(2) (3)/61(2) भा०न्या०सं०-2023 के अनुसंधान के क्रम में प्राथमिकी नामजद अभियुक्त साबिर खान, नसीम अहमद, नसीहा खातून, विक्की खान, इम्तेयाज आलम को वादी के विरुद्ध मारपीट, रंगदारी मांगने एवं अपराधिक अतिचार करते हुए महिला के साथ छेड़छाड़ के आरोप में दिनांक-13.12.25 को पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार किया गया। कांड के अनुसंधान के क्रम में यह बात प्रकाश में आयी है कि अभियुक्त साबिर खान एवं नसीम अहमद के द्वारा पूर्व के दुश्मनी को लेकर अपने ही गाँव के सद्दाम अंसारी एवं अन्य के विरुद्ध फर्जी तरीके से षडयंत्र के तहत् नसीहा खातून को फर्जी गैंग रेप का केस करने के लिए पैसे देकर तैयार किया गया एवं षडयंत्र के तहत् दिनांक 02.09.2025 को बेड़ो पहुँचकर फर्जी घटनास्थल का चिन्हित किया गया एवं फर्जी गवाह बनाते हुए अभियुक्तों के विरुद्ध झूठा केस बेड़ों थाना में थाना कांड सं0-85/25 दर्ज करवाया गया। चूंकि साबिर खान बलसोकरा के एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं जिसका दुरुपयोग करते हुए कांड के अनुसंधान को प्रभावित करने का काम किया गया एवं अनुसंधान में व्यवधान उत्पन्न किया। सभी अभियुक्तों ने अपना अपना स्वीकारोक्ति बयान दिया जिसमें सभी अपना अपराध को स्वीकार किये हैं।
    user_Janata Platform
    Janata Platform
    Voice of people Namkum, Ranchi•
    15 hrs ago
  • BSF ने किया तस्करों का भंडाफोड़ सीमा सुरक्षा बल (BSF) भारत का एक प्रमुख केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल है, जिसका गठन 1965 के भारत-पाक युद्ध के बाद 1 दिसंबर 1965 को हुआ था; यह गृह मंत्रालय के अधीन काम करता है और पाकिस्तान व बांग्लादेश से लगी भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की निगरानी, सुरक्षा, तस्करी व घुसपैठ रोकने तथा सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए जिम्मेदार है, और इसे 'भारत की पहली रक्षा पंक्ति' भी कहा जाता है. मुख्य कार्य और भूमिका: सीमा सुरक्षा: शांति काल में भारत की भूमि सीमाओं (पाकिस्तान और बांग्लादेश) की निरंतर निगरानी और रक्षा करना. अवैध गतिविधियों की रोकथाम: तस्करी, घुसपैठ, और अन्य सीमा-पार अपराधों को रोकना. सुरक्षा बोध: सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में सुरक्षा की भावना विकसित करना. आंतरिक सुरक्षा: आवश्यकता पड़ने पर देश की आंतरिक सुरक्षा के मोर्चों पर भी तैनात होना. विश्व का सबसे बड़ा सीमा रक्षक बल: यह दुनिया का सबसे बड़ा सीमा रक्षक बल है, जो 6,385 किलोमीटर से अधिक लंबी सीमा की सुरक्षा करता है. गठन और स्थापना: गठन: 1965 के भारत-पाक युद्ध के बाद सीमाओं की सुरक्षा के लिए. स्थापना दिवस: हर साल 1 दिसंबर को मनाया जाता है. आदर्श वाक्य (Motto): "जीवन पर्यन्त कर्तव्य" (Duty Unto Death).
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    BSF ने किया तस्करों का भंडाफोड़ 
सीमा सुरक्षा बल (BSF) भारत का एक प्रमुख केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल है, जिसका गठन 1965 के भारत-पाक युद्ध के बाद 1 दिसंबर 1965 को हुआ था; यह गृह मंत्रालय के अधीन काम करता है और पाकिस्तान व बांग्लादेश से लगी भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की निगरानी, सुरक्षा, तस्करी व घुसपैठ रोकने तथा सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए जिम्मेदार है, और इसे 'भारत की पहली रक्षा पंक्ति' भी कहा जाता है. 
मुख्य कार्य और भूमिका:
सीमा सुरक्षा: शांति काल में भारत की भूमि सीमाओं (पाकिस्तान और बांग्लादेश) की निरंतर निगरानी और रक्षा करना.
अवैध गतिविधियों की रोकथाम: तस्करी, घुसपैठ, और अन्य सीमा-पार अपराधों को रोकना.
सुरक्षा बोध: सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में सुरक्षा की भावना विकसित करना.
आंतरिक सुरक्षा: आवश्यकता पड़ने पर देश की आंतरिक सुरक्षा के मोर्चों पर भी तैनात होना.
विश्व का सबसे बड़ा सीमा रक्षक बल: यह दुनिया का सबसे बड़ा सीमा रक्षक बल है, जो 6,385 किलोमीटर से अधिक लंबी सीमा की सुरक्षा करता है. 
गठन और स्थापना:
गठन: 1965 के भारत-पाक युद्ध के बाद सीमाओं की सुरक्षा के लिए.
स्थापना दिवस: हर साल 1 दिसंबर को मनाया जाता है.
आदर्श वाक्य (Motto): "जीवन पर्यन्त कर्तव्य" (Duty Unto Death).
    user_Pura such news 15
    Pura such news 15
    Journalist Namkum, Ranchi•
    19 hrs ago
  • आदिवासी बच्चे रो रो के परेशान
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    आदिवासी बच्चे रो रो के परेशान
    user_Sahjan
    Sahjan
    Students support association Bharno, Gumla•
    3 hrs ago
  • विधानसभा में बोले CM हेमंत सोरेन सरकार रात दिन मेहनत कर रही है.
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    विधानसभा में बोले CM हेमंत सोरेन सरकार रात दिन मेहनत कर रही है.
    SK
    Sudesh Kumar
    Farmer Ramgarh, Jharkhand•
    22 hrs ago
  • ranchi ramgarh
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    ranchi ramgarh
    JL
    Jharkhand local news
    Journalist Lohardaga, Jharkhand•
    23 hrs ago
  • जमशेदपुर: केनरा बैंक की डिमना चौक शाखा में खाताधारक के साथ बदसलूकी, सुरक्षा गार्ड पर धक्का देने का आरोप जमशेदपुर, [14/12/2025] शहर के डिमना चौक स्थित केनरा बैंक की शाखा में ग्राहक सेवा को लेकर एक गंभीर और शर्मनाक मामला सामने आया है। बैंक में अपने खाते से संबंधित कार्य के लिए पहुंचे एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि बैंक के सुरक्षा गार्ड ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और उसे बैंक परिसर से धक्का मारकर बाहर निकाल दिया। इस घटना ने बैंकिंग सेक्टर में ग्राहक सेवा के मानकों और सुरक्षाकर्मियों के आचरण पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। क्या है मामला? पीड़ित व्यक्ति, जिसकी पहचान उजागर नहीं हुई है, ने बताया कि वह बैंक में अपने बचत खाते से जुड़ी कुछ जानकारी प्राप्त करने या समस्या का समाधान करने के लिए गया था। उसका दावा है कि बैंक कर्मचारियों ने उसे उचित मार्गदर्शन नहीं दिया और एक डेस्क से दूसरे डेस्क पर भेजते रहे, जिससे वह परेशान हो गया। जब उसने अपनी समस्या के समाधान के लिए जोर दिया, तो कथित तौर पर बैंक के सुरक्षाकर्मी ने हस्तक्षेप किया। पीड़ित का आरोप है कि सुरक्षा गार्ड ने न केवल उसके साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया, बल्कि उसे धक्का देते हुए शाखा से बाहर कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों का बयान घटना के समय बैंक में मौजूद कुछ अन्य ग्राहकों ने भी इस व्यवहार पर आपत्ति जताई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, "बैंक आम जनता की सेवा के लिए होते हैं, न कि उन्हें परेशान करने या बाहर निकालने के लिए। ग्राहक के साथ ऐसा व्यवहार पूरी तरह अनुचित है।" बैंक की प्रतिक्रिया यह समाचार लिखे जाने तक, केनरा बैंक की डिमना चौक शाखा के प्रबंधन या मुख्य कार्यालय की ओर से इस घटना पर कोई आधिकारिक बयान या स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया है। बैंक आमतौर पर ग्राहकों के साथ सम्मानजनक व्यवहार और उनकी शिकायतों के त्वरित समाधान की नीति का दावा करते हैं। ग्राहक क्या करें? बैंकिंग विशेषज्ञों का कहना है कि किसी भी ग्राहक के साथ बैंक परिसर में ऐसा दुर्व्यवहार अस्वीकार्य है। ग्राहकों के पास अपने अधिकारों का उपयोग करने और शिकायत दर्ज करने के कई तरीके हैं: शाखा प्रबंधक से शिकायत: तत्काल कार्रवाई के लिए शाखा प्रबंधक से लिखित या मौखिक शिकायत करें। टोल-फ्री नंबर: केनरा बैंक के ग्राहक सेवा नंबर 1800 1030 पर शिकायत दर्ज कराएं। ऑनलाइन पोर्टल: बैंक के आधिकारिक शिकायत पोर्टल पर विस्तृत शिकायत दर्ज करें। बैंकिंग लोकपाल: यदि बैंक 30 दिनों के भीतर समाधान नहीं करता है, तो भारतीय रिजर्व बैंक के बैंकिंग लोकपाल से संपर्क किया जा सकता है। इस घटना ने एक बार फिर बैंकों में स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों के लिए उचित ग्राहक सेवा प्रशिक्षण की आवश्यकता को रेखांकित किया है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।
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    जमशेदपुर: केनरा बैंक की डिमना चौक शाखा में खाताधारक के साथ बदसलूकी, सुरक्षा गार्ड पर धक्का देने का आरोप
जमशेदपुर, [14/12/2025]
शहर के डिमना चौक स्थित केनरा बैंक की शाखा में ग्राहक सेवा को लेकर एक गंभीर और शर्मनाक मामला सामने आया है। बैंक में अपने खाते से संबंधित कार्य के लिए पहुंचे एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि बैंक के सुरक्षा गार्ड ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और उसे बैंक परिसर से धक्का मारकर बाहर निकाल दिया।
इस घटना ने बैंकिंग सेक्टर में ग्राहक सेवा के मानकों और सुरक्षाकर्मियों के आचरण पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।
क्या है मामला?
पीड़ित व्यक्ति, जिसकी पहचान उजागर नहीं हुई है, ने बताया कि वह बैंक में अपने बचत खाते से जुड़ी कुछ जानकारी प्राप्त करने या समस्या का समाधान करने के लिए गया था। उसका दावा है कि बैंक कर्मचारियों ने उसे उचित मार्गदर्शन नहीं दिया और एक डेस्क से दूसरे डेस्क पर भेजते रहे, जिससे वह परेशान हो गया।
जब उसने अपनी समस्या के समाधान के लिए जोर दिया, तो कथित तौर पर बैंक के सुरक्षाकर्मी ने हस्तक्षेप किया। पीड़ित का आरोप है कि सुरक्षा गार्ड ने न केवल उसके साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया, बल्कि उसे धक्का देते हुए शाखा से बाहर कर दिया।
प्रत्यक्षदर्शियों का बयान
घटना के समय बैंक में मौजूद कुछ अन्य ग्राहकों ने भी इस व्यवहार पर आपत्ति जताई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, "बैंक आम जनता की सेवा के लिए होते हैं, न कि उन्हें परेशान करने या बाहर निकालने के लिए। ग्राहक के साथ ऐसा व्यवहार पूरी तरह अनुचित है।"
बैंक की प्रतिक्रिया
यह समाचार लिखे जाने तक, केनरा बैंक की डिमना चौक शाखा के प्रबंधन या मुख्य कार्यालय की ओर से इस घटना पर कोई आधिकारिक बयान या स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया है। बैंक आमतौर पर ग्राहकों के साथ सम्मानजनक व्यवहार और उनकी शिकायतों के त्वरित समाधान की नीति का दावा करते हैं।
ग्राहक क्या करें?
बैंकिंग विशेषज्ञों का कहना है कि किसी भी ग्राहक के साथ बैंक परिसर में ऐसा दुर्व्यवहार अस्वीकार्य है। ग्राहकों के पास अपने अधिकारों का उपयोग करने और शिकायत दर्ज करने के कई तरीके हैं:
शाखा प्रबंधक से शिकायत: तत्काल कार्रवाई के लिए शाखा प्रबंधक से लिखित या मौखिक शिकायत करें।
टोल-फ्री नंबर: केनरा बैंक के ग्राहक सेवा नंबर 1800 1030 पर शिकायत दर्ज कराएं।
ऑनलाइन पोर्टल: बैंक के आधिकारिक शिकायत पोर्टल पर विस्तृत शिकायत दर्ज करें।
बैंकिंग लोकपाल: यदि बैंक 30 दिनों के भीतर समाधान नहीं करता है, तो भारतीय रिजर्व बैंक के बैंकिंग लोकपाल से संपर्क किया जा सकता है।
इस घटना ने एक बार फिर बैंकों में स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों के लिए उचित ग्राहक सेवा प्रशिक्षण की आवश्यकता को रेखांकित किया है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।
    user_Khandait G
    Khandait G
    Reporter Jhinkpani, West Singhbhum•
    1 hr ago
  • संध्या 7:30 बजे तक झारखंड की 25 सबसे बड़ी खबर। Today Jharkhand News। Today breaking News। Top News।
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    संध्या 7:30 बजे तक झारखंड की 25 सबसे बड़ी खबर। Today Jharkhand News। Today breaking News। Top News।
    user_Objectionnews
    Objectionnews
    Media company Ranchi, Jharkhand•
    20 hrs ago
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